Sunday , January 23 2022

यूपी में Zika वायरस की टेस्ट पॉजिटिविटी दर में लगातार गिरावट, CM योगी ने दिए निर्देश

Lucknow. उत्तर प्रदेश में कोरोना पर अब ब्रेक लगता हुई दिख रहा है। बीते 24 घंटे में हुई 01 लाख 22 हजार 74 सैम्पल की जांच में 70 जिलों में एक भी नया मरीज नहीं पाया गया। बता दें कि प्रदेश के 45 जिलों में आज एक भी संक्रमित नहीं है, जबकि 19 जिलों में 01-01 मरीज ही शेष हैं। केवल 05 जनपदों में कुल 09 संक्रमितों की पुष्टि हुई। जबकि इसी अवधि में 08 मरीज कोरोना मुक्त भी हुए। आज प्रदेश में कुल एक्टिव कोविड केस की संख्या 99 है, जबकि अब तक कुल 16 लाख 87 हजार 280 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं।

प्रदेश में 03 करोड़ 90 लाख से अधिक लोगों को टीके की दोनों डोज देकर कोविड का सुरक्षा कवर प्रदान कर दिया गया है। अब तक 14 करोड़ 14 लाख से अधिक कोविड वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी हैं। प्रदेश में 10 करोड़ 24 लाख लोगों ने टीके की पहली डोज प्राप्त कर ली है। यह संख्या टीकाकरण के लिए पात्र प्रदेश की कुल आबादी का लगभग 70 फीसदी है।

उधर, जीका वायरस की टेस्ट पॉजिटिविटी दर में लगातार गिरावट जारी है। 24 घंटे में कोई नया केस नहीं आया। कन्नौज और कानपुर में स्थिति प्रतिदिन के साथ बेहतर हो रही है। सीएम योगी ने कहा कि लोगों के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है। इस समय विशेष सतर्कता की जरूरत है। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि ट्रेसिंग-टेस्टिंग और तेज की जाए। हर एक मरीज के स्वास्थ्य की सतत निगरानी की जाए। बचाव के लिए व्यापक स्वच्छता, सैनिटाइजेशन और फॉगिंग का कार्य सतत जारी रखें। आशा बहनों सहित निगरानी समितियों का पूरा सहयोग लिया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen + 7 =