Saturday , June 25 2022

अब बिना केबल के आवाज से चार्ज हो जाएगा आपका फोन, जानें कैसे

टेक डेस्क। जल्द ही आपको एक ऐसी चार्जिंग तकनीक मिलेगी जो आपकी एक आवाज पर आपके फोन को चार्ज कर देगी। इस तकनीक पर Xiaomi कार्य कर रहा है। GizChina की एक रिपोर्ट के अनुसार, Xiaomi ने इस टेक्नॉलजी का पेटेंट China National Intellectual Property Administration (CNIPA) के साथ फाइल किया है। जिसके मुताबिक, यह एक ऐसा सिस्टम है जो एनर्जी स्टोर करने का मेकनिजम इस्तेमाल करके स्मार्टफोन को साउंड की मदद से चार्ज कर सकता है।

Xiaomi unveils 'Air Charge Technology' that can charge your smartphone from  a distance | Technology News,The Indian Express

वहीं शाओमी की नई चार्जिंग तकनीक कथित तौर पर दो कॉम्पोनेन्ट पर काम कर रही है। जिसमें ‘साउंड कलेक्शन डिवाइस’ और ‘पावर कन्वर्शन डिवाइस’ शामिल हैं। यह साउंड वेव के वाइब्रेशन को alternative current में बदल देता है जो आगे DC power में कन्वर्ट होकर स्मार्टफोन को चार्ज करता है। पावर कन्वर्जन डिवाइस एसी को डीसी (डायरेक्ट करंट) में बदल देगा। यदि Xiaomi वास्तव में इस तकनीक को रोल आउट करने में सक्षम है, तो हमें अब चार्जिंग केबल की आवश्यकता नहीं होगी। हालांकि, अभी इस टेक्नोलॉजी को पब्लिक के लिए अवेलेबल होने में समय लगेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

2 × five =