Friday , January 21 2022

शाहजहांपुर : डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही, पेट में छोड़ा कपड़ा, महिला की मौत

शाहजहांपुर। यूपी के शाहजहांपुर में डॉक्टरों की लापरवाही का मामला सामने आया है। जिसस एक महिला की मौत हो गई है। दरअसल, यहां प्रसव के दौरान जनवरी में डॉक्टर ने महिला के पेट में कपड़ा छोड़ दिया था। जिससे पीड़ित महिला परेशान थी और 26 जुलाई को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक शाहजहांपुर जिले के तिलहर क्षेत्र के रामापुर उत्तरी गांव में रहने वाले मनोज की 30 वर्षीय पत्नी नीलम का पिछली छह जनवरी को राजकीय मेडिकल कॉलेज में ऑपरेशन के जरिए प्रसव हुआ था। आरोप है कि एक चिकित्सक ने ऑपरेशन के दौरान प्रसूता के पेट में कपड़ा छोड़ दिया दिया था।

डॉक्टर पर कोई कार्रवाई नहीं 

पति मनोज ने बताया कि उनकी पत्नी की इलाज के दौरान लखनऊ के ट्रामा सेंटर में सोमवार की रात में मौत हुई है। उन्होंने मामले की शिकायत की है लेकिन अब तक किसी ने भी उनके न तो बयान लिए और ना ही आरोपी डॉक्टर पर कोई कार्रवाई की। मनोज ने बताया कि बेटी के जन्म के बाद उसकी पत्नी के पेट में दर्द की शिकायत रहती थी। जिसके बाद 21 जून को मेडिकल कॉलेज में सीटी स्कैन कराया गया। जिसमें पुष्टि हुई थी कि उसके पेट में कपड़ा है। हालांकि बाद ऑपरेशन करके कपड़ा निकाला गया था। लेकिन महिला की हालत गंभीर बनी हुई थी। जिसके बाद उसे लखनऊ के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया था।

इस मामले में राजकीय मेडिकल कॉलेज की जनसंपर्क अधिकारी डॉक्टर पूजा त्रिपाठी के मुताबिक, मामले में बनाई गई जांच कमेटी ने आरोपित डॉक्टर पंकज को फोन करके उनका पक्ष जानना चाहा तो उन्होंने बात टाल दी। वहीं अब डॉक्टर पंकज जांच कमेटी को बयान देने के लिए तैयार हैं। उन्होंने बताया कि आरोपित डॉक्टर पंकज छह माह के लिए सीनियर रेजिडेंट के पद पर यहां काम कर रहे थे और कार्यकाल पूरा होने के बाद वह मेडिकल कॉलेज से चले गए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 2 =