इन लोगों को फ्री में मिल सकता है Windows 11 का अपडेट, जानें कैसे

टेक डेस्क। माइक्रोसॉफ्ट 24 जून को विंडोज का नया वर्जन लॉन्च करने जा रहा है। हालांकि, अभी नए विंडोज के नाम की अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। लेकिन, ऐसा माना जा रहा है कि इसका नाम Windows 11 हो सकता है। इस नए विंडोज की लॉन्चिंग इवेंट में माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ और चेयरमैन सत्य नडेला और चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर पैनोस पनाय दोनों मौजूद रहेंगे।

नए विंडोज का कोडनेम Sun Valley बताया जा रहा है। अब एक नई रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि Windows 11 का अपडेट विंडोज 7 और विंडोज 8.1 वालों को फ्री में मिलेगा। XDA डेवलपर्स की एक रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि विंडोज 11 का अपडेट सिर्फ विंडोज 10 यूजर्स को ही नहीं बल्कि विंडोज 7 और विंडोज 8.1 वालों को भी मिलेगा।

अगर ऐसा सच में होता है तो नए विंडोज के यूजर्स की संख्या में जबरदस्त इजाफा देखने को मिल सकता है। XDA डेवलपर्स की रिपोर्ट में विंडोज 11 का प्रोडक्ट कंफिग्रेशन कीज का भी जिक्र किया गया है जिसके आधार पर कहा जा रहा है कि Windows 7 और Windows 8.1 वालों का भी इसका अपडेट मिलेगा।

इस रिपोर्ट में कहा गया है कि विंडोज 8 वालों को पहले विंडोज 8.1 में अपग्रेड करना होगा, उसके बाद ही Windows 11 का अपडेट मिल सकेगा। वहीं, Statcounter के डाटा के मुताबिक विंडोज 10 के बाद Windows 7 दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला ऑपरेटिंग सिस्टम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

twenty + five =