Monday , January 24 2022

अब चलती वीडियो कॉल्स को ज्वाइन कर सकेंगे WhatsApp यूजर्स

टेक डेस्क। पॉपुलर मेसेजिंग एप व्हाट्सऐप अपने यूजर्स को बेहतरीन एक्सपीरिएंस देने के लिए नए फीचर के साथ पूराने फीचर में बदलाव करता रहा है। इस बार भी कंपनी ने अपने पुराने फीचर को बेहतर बनाने के लिए एक अपडेट जारी किया है। दरअसल ऐप के iOS यूजर्स के लिए एक फीचर पेश किया है जिसके जरिए अब यूजर्स चलती वीडियो कॉल्स को ज्वाइन कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें किसी अन्य यूजर की तरफ से ज्वाइन कराने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

How to activate whatsapp calling on PC - Ug Tech Mag

व्हाट्सऐप के इस ज्‍वाइनेबल कॉल्‍स फीचर को iOS डिवाइसेस के लिए व्हाट्सऐप बीटा अपडेट 2.21.140.11 के साथ पेश किया गया है। नया यूजर इंटरफेस ग्रुप कॉलिंग के लिए भी रोलआउट किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि ये नया यूजर इंटरफेस जल्‍द ही एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी रोलआउट किया जाएगा।

WhatsApp Video Calling Feature: Here's What All You Could Do Apart From Video Calls - Gizbot News

कैसे करेगा काम

अगर कोई यूजर कॉल की शुरुआत में कॉल ज्‍वाइन नहीं पाया है और बाद में वह इससे जुड़ना चाहता है तो यूजर ज्‍वाइनेबल कॉल्‍स फीचर की मदद से ये कर सकता है। हालांकि, इसके लिए शर्त ये है कि ग्रुप वीडियो कॉल ऑनगोइंग हो मतलब चल रही हो। अगर अभी की बात करें तो कोई यूजर चलती हुई वीडियो कॉल के साथ नहीं जुड़ सकता है। इसके लिए दूसरे यूजर को उसे ज्वाइन कराना होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 − 5 =