WhatsApp के Delete Message ऐसे पाएं दोबारा वापस

टेक डेस्क। मेस्सगिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp में मौजूद डिलीटिंग मैसेज फीचर से भेजे गए मैसेज डिलीट हो जाते हैं। इसकी मदद से यूजर एक निश्चित समय में भेजे गए मैसेज को डिलीट कर सकते हैं। लेकिन कई बार हमें डिलीट किए हुए मैसेज को पढ़ना होता है। ऐसे में हम कई ऐप का सहारा लेते हैं। आज हम आपको इसी से जुड़ी ट्रिक बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप उन मैसेज को भी पढ़ सकेंगे जिन्हें किसी ने डिलीट कर दिया है।

डिलीट हुए मेसेज को दोबारा पढ़ने के लिए आप WAMR नाम के ऐप यूज कर सकते हैं। इस ऐप की मदद से आप डिलीट हुए मेसेज और स्टेटस को रिकवर कर सकते हैं। ये ऐप आपको उन मेसेज को रिकवर करने देता है जिन्हें सेंडर ने आपके पढ़ने से पहले हटा दिया हो। इसके साथ आप इस ऐप की मदद से व्हाट्सऐप से दूसरों के स्टेटस अपडेट भी डाउनलोड कर सकते हैं।

डिलीट हुए मेसेज को देखने के लिए, WAMR को आपकी सूचनाओं तक पहुंच की आवश्यकता होती है। नोटिफिकेशन एक्सेस देने से ऐप आपके व्हाट्सऐप अकाउंट में लॉग इन करने की कोशिश किए बिना डिलीट किए गए मैसेज को रिकवर कर सकता है, जिससे अकाउंट पर बैन लग सकता है। एक बार कैप्चर करने के बाद, भले ही सेंडर ने मेसेज हटा दिया गया हो, लेकिन ऐप अपने कैश्ड डेटा का उपयोग आपको हटाए गए संदेशों को दिखाने लगता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

18 − six =