Weather Updates : देश के इन हिस्सों में होगी बारिश

नई दिल्ली:-  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उत्तर भारत के कई शहरों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिलने वाली है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आगामी सप्ताह के लिए बारिश, ओलावृष्टि और आंधी की भविष्यवाणी की है। एक सप्ताह तक लू की संभावना नहीं है। पूरे देश में भीषण गर्मी के बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शुक्रवार को कई राज्यों में बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार 21 मई से 24 मई तक उत्तर पश्चिमी और पूर्वी भारत में बारिश 23 मई को चरम तीव्रता पर पहुंच जाएगी।
आइएमडी ने 22 से 24 मई के बीच पश्चिमी राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर धूल भरी आंधी के आने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने शनिवार को राजस्थान में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे (किमी प्रति घंटे) की रफ्तार से चलने वाली तेज हवाओं की भी भविष्यवाणी की है।

अगले पांच दिनों तक देश के इन हिस्सों गरज के साथ होगी बारिश

इसके साथ ही आइएमडी ने अपने ताजा ट्वीट में जानकारी दी है कि अगले 5 दिनों के दौरान, बिहार, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल और ओडिशा के अलग-अलग हिस्सों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड सहित क्षेत्रों में भी बारिश होने के पूरे आसार हैं। इस दौरान तेज हवाएं और गरज की भी संभावना बनी हुई है।
दिल्ली-एनसीआर में भी धूल भरी आंधी और बादल छाए रहने की संभावना

वहीं, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली व एनसीआर क्षेत्र में शनिवार को आंधी, धूल भरी आंधी और बादल छाए रहने की संभावना है। आइएमडी ने दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में ओलावृष्टि और गरज के साथ आरेंज अलर्ट जारी किया है। हिमाचल प्रदेश में 23 मई तक ओलावृष्टि की भविष्यवाणी की गई है और उत्तराखंड में अगले पांच दिनों में ओलावृष्टि भी हो सकती है।

उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों में हो सकती है ओलावृष्टि

23 मई को उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा के लिए भी ओलावृष्टि की भविष्यवाणी की गई है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी 24 मई तक ऐसा ही मौसम रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

fifteen − 8 =