Thursday , June 23 2022

जोधपुर में 11 पाक शरणार्थियों की मौत पर पूर्व CM ने गहलोत सरकार को घेरा

जयपुर : राजस्थान में कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार जहां एक तरफ आपसी मतभेद से जूझ रही है वहीं कल राजस्थान के जोधपुर में 11 पाकिस्तानी शरणार्थियों का शव मिलने के बाद एक बार फिर चर्चा का केंद्र बन गई है. सचिन पायलट और 18 अन्य विधायकों ने एक साथ जब कांग्रेस से बगावत की तो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को अपनी कुर्सी खतरे में नज़र आने लगी. इसी बीच पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता वसुंधरा राजे ने जोधपुर में 11 पाकिस्तानी शरणार्थियों के शव मिलने की घटना पर गहलोत सरकार की कड़ी निंदा की है.

दरअसल, बीते दिन जोधपुर ग्रामीण क्षेत्र के देचू थाना इलाके के लोड़ता अचावता गांव से 11 लोगों की संदिग्ध अवस्था में शव मिलने का मामला सामने आया था. इलाके में 11 लोगों की एक साथ मौत की खबर से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी. बताया जा रहा था यह सभी लोग पाक शरणार्थी थे, जो कि कृषि कार्य के लिए खेत में रुके हुए थे.

गहलोत सरकार की आलोचना करते हुए वसुंधरा राजे ने ट्वीट करते हुए लिखा है, ”जोधपुर के देचू गांव में 11 पाक शरणार्थियों की मृत्यु एक दिल देहला देने वाली घटना है. इस मामले की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिये. ये नतीजा है सरकार के लापता होने का!’

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे का यह ट्वीट बेहद अहम माना जा रहा है. दरअसल, राजनीतिक तौर पर देखा जाए तो वसुंधरा राजे पिछले काफी समय से खामोश हैं जिसकी एक वजह बीजेपी की हार भी मानी जा रही है. ऐसा बहुत कम ही देखने को मिलता है जब वे एक विपक्षी नेता के तौर पर सरकार के खिलाफ आवाज़ बुलंद करते हुए नज़र आती हैं. यहां तक कि राजस्थान में फिलहाल जो सियासी हालात हैं, उसमें भी वसुंधरा राजे की भूमिका अहम मानी जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

18 − 10 =