Thursday , June 23 2022

पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री बने

उत्तराखंड। पुष्कर सिंह धामी को उत्तराखंड का नया मुख्यमंत्री बनाया गया है। पुष्कर सिंह धामी खटीमा विधानसभा सीट से विघायक हैं। दो बार खटीमा से विधायक रह चुके हैं। विधायक दल की बैठक में ये फैसला लिया गया है। बताया जा रहा है कि युवा पुष्कर धामी (खाटिमा से बीजेपी MLA), डीडीहाट विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक और पूर्व में प्रदेश अध्यक्ष रहे बिशन सिंह चुफाल या फिर त्रिवेंद्र सिंह रावत में से कोई एक उत्तराखंड का नया सीएम हो सकता है। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हाल ही में सीएम पद से इस्तीफा दिया था।

बता दें कि कल उत्तराखंड़ के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कल राजभवन में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को अपना इस्तीफा सौंपा था। दरअसल तीरथ सिंह रावत विधानसभा के सदस्य नहीं थे और वर्तमान हालात में उपचुनाव होना भी मुश्किल था। ऐसे में उन्होंने इस्तीफा दिया। तीरथ सिंह रावत की बात करें तो उनके इस्तीफे से जुड़ी खबरें तो काफी पहले ही जोर पकड़ने लगी थीं, राजनीतिक गलियारों में सुगबुगाहट थी कि उत्तराखंड में फिर सीएम परिवर्तन हो सकता है।

लेकिन जैसे ही तीरथ सिंह की तरफ से जेपी नड्डा को इस्तीफे वाला पत्र भेजा गया, स्थिति साफ हो गई और तीरथ का जाना तय माना गया। आखिरकार देर रात तीरथ सिंह रावत ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया। उन्होंने इस्तीफा देने के बाद ज्यादा कुछ नहीं बोला। वे सिर्फ कहते सुनाई दिए कि संवैधानिक संकट खड़ा ना हो, इसलिए इस्तीफा दे दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

eleven − one =