आपदा मंत्री का अजीबो गरीब बयान, बोले- हम बारिश को कम या ज्यादा कर सकते हैं

Dehradun. उत्तराखंड में बारिश आफत लेकर आई है। प्रदेश में लोगों को भारी बारिश और भूस्खलन जैसी स्थिति सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच उत्तराखंड सरकार में आपदा मंत्री धन सिंह रावत ने एक अजीबो गरीब बयान दिया है। धन सिंह का कहना है कि प्राकृतिक आपदा, बारिश और भूस्खलन जैसी स्थिति से निपटने के लिए एक एप बेहद सक्षम हो सकता है।

आपदा मंत्री ने कहा कि आईआईटी रुड़की (IIT Roorkee) में रिसर्च कर एक एप बनाया जा रहा है, जिसमें बारिश अगर ज्यादा आती है तो उसको कम ज्यादा किया जा सकता है। लिहाजा, सवाल ये है कि आखिर माननीय मंत्री प्राकृतिक आपदा या फिर बारिश को कैसे कम ज्यादा करने की बात कर रहे हैं।

दरअसल, उत्तराखंड सरकार ने एक भूकंप एप लांच किया था। जिसमें दावा किया जा रहा था कि राज्य में किसी भी क्षेत्र में भूकंप आता है तो उसकी सूचना पहले ही मिल जाएगी। लेकिन, एक तरफ जहां राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भूकंप एप का शुभारंभ किया तो अगले 2 दिनों बाद राज्य में भूकंप की दस्तक हुई और करोड़ों की लागत से बनाया गया भूकंप एप जस का तस रह गया।

वहीं, आपदा मंत्री धन सिंह रावत इस बात का एलान कर रहे हैं कि प्राकृतिक आपदाओं और बारिश से निपटने के लिए एप बनाया गया है। जिसमें ये पता चल जाएगा आखिकार किस क्षेत्र में कितनी आपदा और बारिश होने वाली है। मंत्री प्राकृतिक आपदा या फिर बारिश को कम ज्यादा करने की बात भी कहते हुए नजर आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

16 + seven =