Monday , January 24 2022

एक्शन में उत्तराखंड सरकार, कांवड़ियों को रोकने के लिए पुलिस तैयार

लखनऊ। उत्तराखंड सरकार ने 25 जुलाई से शुरू होने वाली कांवड़ यात्रा पर रोक लगा दी है। इसी के साथ ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सचिव गृह और पुलिस महानिदेशक को निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि पड़ोसी राज्यों के अधिकारियों से समन्वय स्थापित करते हुए प्रभावी कार्रवाई हेतु अनुरोध किया जाय ताकि वैश्विक महामारी को रोकने में सफल हो सकें।

वहीं, सीएम के निर्देशों के बाद उत्तराखंड पुलिस एक्टिव मोड में नजर आ रही है। पुलिस ने राज्य की सीमाओं पर चाक चौबंद व्यवस्था शुरू कर दी है। सीमाओं पर विशेष निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं। अगर कोई कांवड़िया उत्तराखंड में आता है तो पुलिस की ओर सख्ती बरतते हुए कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

इसी के साथ ही उत्तराखंड आने वाले सभी वाहनों की चेकिंग की जा रही है। पुलिस राज्य में आने वाले सभी पर्यटकों से आने की वजह पूछ रही है। इसी के साथ ही पुलिस पर्यटकों से आरटीपीसीआर रिपोर्ट मांग रही है। अगर नेगेटिव प्रमाण पत्र नहीं है या पॉजिटिव है तो फिर पुलिस प्रदेश की सीमा में नहीं घुसने देगी। इसके साथ ही सैलानियों को जिस होटल में बुकिंग की गयी है उसका प्रमाण भी दिखाना जरूरी है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen + 13 =