Tuesday , June 21 2022

अलीगढ़ में जहरीली शराब मामले का मुख्य मास्टरमाइंड हुआ गिरफ्तार, अबतक 71की मौत

लखनऊ। अलीगढ़ जिले में जहरीली शराब से अबतक करीब 71 लोगों की मौत हो गई है। इस मामले पर अलीगढ़ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि अलीगढ़ में जहरीली शराब से हुई हुई मौतों के संबंध में 6 टीमें गठित की गई थीं। जिनके द्वारा कई जगह दबिश डाली गई। पहले 48 घंटे के अंदर ही 17 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। इसमें कई ठेके के मालिक, कई सेल्समैन और केयरटेकर भी शामिल हैं।

वहीं इसका मुख्य मास्टरमाइंड अनिल चौधरी और विपिन यादव जिस पर 50,000 रुपये का इनाम रखा गया था। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। कलानिधि नैथानी ने बताया कि ये इनके निकट सहयोगियों को हिरासत में लेकर जहां ये शराब बना रहे थे वहां भी छापेमारी करके 50 से अधिक शराब की पेटियां और सामग्री बरामद की गई हैं। मामले पूछताछ जारी है।

बता दें कि विपिन यादव पर ही शराब लाकर स्थानीय सरगनाओं को देने का आरोप है। प्रारंभिक पूछताछ में उसने जिले के अकराबाद क्षेत्र के गांव अधौन में खुद के द्वारा शराब फैक्टरी संचालित किए जाने की बात स्वीकारी है।

यहां बीते रविवार को 15 लोगों की मौते हुए हैं। उनमें टप्पल के जट्टारी, उसरह, पिसावा के शादीपुर, जवां, गभाना क्षेत्र के लोग शामिल हैं। इधर, इस प्रकरण में पोस्टमार्टम केंद्र पर मृतकों के प्रति संवेदना जताने पहुंचे भाजपा के क्षेत्रीय सांसद सतीश गौतम ने पोस्टमार्टम केंद्र प्रभारी फार्मासिस्ट पर मृतकों के परिवारों से अभद्रता का आरोप लगाते हुए उन्हें हटाने की बात अधिकारियों से कही, जिसके बाद प्रभारी फार्मासिस्ट रविकांत दीक्षित को पोस्टमार्टम केंद्र से बुला लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

4 × three =