Tuesday , June 28 2022

36 वर्षों का कार्यकाल पूरा कर सेवानिवृत्त हुए UP के DGP, प्रशांत कुमार बने कार्यवाहक डीजीपी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के डीजीपी रहे हितेश चंद्र अवस्थी बुधवार को रिटायर हो गए हैं। जिसके बाद अब उनकी जगह एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार को कार्यवाहक डीजीपी बनाया गया है। वह नए डीजीपी की तैनाती तक ये जिम्मेदारियां संभालेंगे। सेवानिवृत्त होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनकी प्रशंसा करते हुए कहा कि पुलिस महानिदेशक हितेश चद्र अवस्थी आज 36 वर्षों का कार्यकाल पूरा कर सेवानिवृत्त हो रहे हैं। आईपीएस अधिकारी के रूप में उन्होंने अपनी लंबी सेवावधि के दौरान एक अच्छे नेतृत्वकर्ता, तेज तर्रार अधिकारी के रूप में देश व प्रदेश की सेवा की है।

हालांकि इस बीच प्रदेश के अगले डीजीपी की तस्वीर लगभग साफ हो गई है। खबरों की माने तो 1987 बैच के आईपीएस मुकुल गोयल प्रदेश के अगले डीजीपी हो सकते हैं। मुकुल गोयल ने मंगलवार की शाम लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात भी की थी। उधर, मंगलवार को संघ लोक सेवा आयोग में हुई बैठक में यूपी के वरिष्ठतम तीन आईपीएस अधिकारियों का नाम तय कर पैनल के तौर पर उत्तर प्रदेश सरकार को भेज दिया गया।

बता दें कि मंगलवार की शाम मुकुल गोयल अचानक लखनऊ पहुंचे थे। उन्होंने देर शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि बतौर डीजीपी मुकुल गोयल के नाम का एलान जल्द ही किया जा सकता है। मुकुल गोयल समाजवादी पार्टी के शासनकाल में एडीजी कानून व्यवस्था के पद पर रह चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

five × three =