Monday , January 24 2022

Barabanki में CM योगी ने किया150 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास

Barabanki. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को बाराबंकी पहुंचे। यहां उन्होंने विकास की लगभग 150 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इसी के साथ ही उन्होंने ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज लिमिटेड की बिस्किट और बेकरी निर्माण की इकाई का शिलान्यास कार्यक्रम भी किया। जिसकी लागत 340 करोड़ रुपए है।

इस दौरान सीएम योगी ने कहा, आने वाले समय में बाराबंकी ज़िले में विकास की ढेरों परिजोयनाएं आएंगी। बाराबंकी के नौजवानों को पलायन नहीं करना पड़ेगा। सपा, बसपा और कांग्रेस की कभी विकास में रुचि नहीं रही है। विकास उन सब का एजेंडा नहीं है। उन्होंने कहा, पिछले साढ़े चार सालों में 4,50,000 लोगों को सरकारी नौकरी मिली है। इसी दौरान निजी क्षेत्र में 3 लाख करोड़ रुपए से अधिक का निवेश करते हुए 1,61,00,000 नौजवानों को नौकरी से जोड़ा है। आज प्रदेश में बिना सिफारिश के नौकरी मिलती है।

सीएम योगी ने कहा, जनपद बाराबंकी हमारे लिए दो नजरिए से महत्वपूर्ण है। पहला, रामराज्य की धरती बाराबंकी से प्रारंभ हो जाती है, यह रामराज्य का द्वार है। दूसरा, यहां के किसानों ने अपने परिश्रम और पुरुषार्थ से कृषि क्षेत्र को एक नई ऊंचाई प्रदान की है। सीएम योगी ने कहा, बाराबंकी के प्रगतिशील किसानों में एक अग्रणी नाम श्री रामशरण वर्मा जी का है। केन्द्र सरकार ने उनके कार्यों की सराहना करते हुए उन्हें पद्म पुरस्कार से भी सम्मानित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 4 =