Tuesday , June 28 2022

वृहद वृक्षारोपण 2021 : 30 करोड़ पौधों के रोपण का लक्ष्य, CM योगी ने कही ये बात

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुलतानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे में ‘वृहद वृक्षारोपण 2021’ कार्यक्रम के अंतर्गत वृक्षारोपण किया। इस दौरान उन्होंने बरगद के पेड़ के नीचे पूजा -अर्चना की और पेड़ लगाने का संकल्प लिया। सीएम योगी ने कहा कि हम लोग वन महोत्सव के अवसर पर वृक्षारोपण अभियान के साथ जुड़े हैं। आज के दिन हमने 9 करोड़ से अधिक वृक्षारोपण किया। प्रदेश में आज पंचवटी, गृह वाटिका, नक्षत्र वाटिका और इस प्रकार के अनेक कार्यक्रम हो रहे हैं।

वहीं झांसी में प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने वृक्षारोपण कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा, “हम सब जानते हैं कि पेड़ हमारे जीवन में कितने ज़रूरी हैं। हमें अपने हर जन्मदिन पर एक पेड ज़रूर लगाना चाहिए।”

सीएम योगी ने इसी के साथ पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की प्रगति का जायजा लिया। इसके बाद उन्होंने एक सभा को भी संबोधित किया। सीएम ने कहा, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर पांच औद्योगिक क्लस्टर बनेंगे। इसमें पांच तरह के उद्योग स्थापित होंगे। उद्योगों की स्थापना से युवाओं को रोजगार मिलेगा। वहीं इस मौके पर मौजूद वन मंत्री दारा सिंह ने कहा कि इस बार एक दिन में 30 करोड़ पौधों के रोपण का लक्ष्य रखा गया है। मुख्यमंत्री ने सभा के बाद अधिकारियों के साथ एक बैठक भी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

one × 4 =