Wednesday , January 19 2022

CM योगी ने कहा- सामूहिक विवाह का कार्यक्रम बाल विवाह पर रोक लगा देता है

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुशीनगर पहुंचे। जहां उन्होंने 2,503 जोड़ों के विवाह कार्यक्रम में हिस्सा लिया है। सीएम योगी ने कहा, जनपद कुशीनगर में 2,503 कन्याओं के सामूहिक विवाह कार्यक्रम के अवसर पर आयोजक श्रम एवं सेवायोजन विभाग के मंत्री और स्थानीय विधायक श्री स्वामी प्रसाद मौर्या जी को मैं हृदय से धन्यवाद देते हुए आप सब का अभिनंदन करता हूं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज एक साथ 2,503 कन्याओं के इस सामूहिक विवाह कार्यक्रम में कन्यादान की रस्म को मंच पर उपस्थित सभी जनप्रतिनिधियों को देखने का अवसर प्राप्त हुआ है। सबसे बड़ी बात यह है कि इसमें न जाति का भेद है, न मत व मजहब का और न क्षेत्र या भाषा का। जिनके अभिभावक इस बात के लिए चिंतित होते थे कि शादी में खर्च होने वाली इतनी बड़ी रकम कहां से लाएंगे, इस पर यूपी सरकार के श्रम और सेवायोजन विभाग ने इस पूरे कार्यक्रम को जितने भव्य तरीके से संपन्न किया है वह अभिनंदनीय है। सामूहिक विवाह का कार्यक्रम बाल विवाह पर रोक लगा देता है। इसके साथ ही दहेज प्रथा पर अंकुश लगाने का काम करता है

सीएम योगी ने कहा, पिछली सरकारों में सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाता था। न किसान को, न युवा को सरकारी योजनाओं का लाभ मिला। 2017 के बाद प्रदेश के अंदर हर गरीब को शासन की योजनाओं के साथ जोड़ा गया। उन्हें योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 5 =