Friday , January 21 2022

महंत नरेंद्र गिरि को श्रद्धांजलि देकर CM योगी बोले- आध्यात्मिक और धार्मिक समाज की अपूरणीय क्षति है

Lucknow. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि को प्रयागराज में उनके बाघंबरी मठ स्थित आवास पर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान सीएम योगी ने कहा, इस दुखद घटना से हम सब व्यथित हैं। यह हमारे आध्यात्मिक और धार्मिक समाज की अपूरणीय क्षति है। मान अपमान की चिंता के बगैर उन्होंने प्रयागराज कुंभ को भव्यता के साथ आयोजित करने में योगदान दिया था। समाज और देश के हित में किए जाने वाले हर निर्णय में उनका सहयोग प्राप्त होता था।

सीएम योगी ने कहा, उनके शिष्यों, अनुयायियों और अखाड़ा से जुड़े पदाधिकारियों की राय है कि आज जनता के दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर बाघंबरी पीठ पर रहेगा। कल 5 सदस्यीय टीम पार्थिव शरीर के पोस्टमार्टम की कार्रवाई सम्पन्न करेगी। उसके बाद उनके भावनाओं के अनुरूप यहां समाधि का कार्यक्रम सम्पन्न होगा। कल की घटना को लेकर बहुत से साक्ष्य इकट्ठे किए गए हैं। पुलिस की एक टीम, यहां के एडीजी जोन, आईजी रेंज और डीआईजी प्रयागराज, मंडलायुक्त प्रयागराज सभी अधिकारी एकसाथ मिलकर इस काम को आगे बढ़ा रहे हैं। एक-एक घटना का पर्दाफाश होगा और दोषी को अवश्य सजा मिलेगी।

बता दें कि सोमवार को अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने आत्महत्या कर ली थी। उनका शव अल्लापुर स्थित बाघंबरी मठ स्थित उनके आवास में मिला था। वहीं , घटनास्थल से 6 पन्नों का सुसाइट नोट भी बरामद हुआ है। जिसमें उन्होंने लिखा है, मैं बहुत से कारणों से दुखी था इसलिए आत्महत्या कर रहा हूं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 + six =