Wednesday , January 19 2022

सिद्धार्थनगर पहुंचे CM योगी, PM मोदी के दौरे से पहले तैयारियों का किया निरीक्षण

Siddharthnagar. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को यूपी के सिद्धार्थनगर पहुंचे। यहां पहुंचक उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक कार्यक्रम से पहले तैयारियों का निरीक्षण किया। निरीक्षण कर सीएम योगी ने बताया कि पीएम स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के अंतर्गत मेडिकल कॉलेज की शृंखला जोड़ी जा रही है। पहले पूर्वी यूपी में एक मात्र BRD मेडिकल कॉलेज था। आज गोरखपुर में AIIMS बनकर लगभग तैयार है। अगले एक-डेढ़ महीने में प्रधानमंत्री जी के कर-कमलों से इसका उद्घाटन भी होगा।

सीएम योगी ने कहा कि 02 वर्ष पहले मैंने जनपद सिद्धार्थनगर में मेडिकल कॉलेज की घोषणा की थी। प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के अंतर्गत जनपद को मेडकल कॉलेज प्राप्त हुआ है।मुझे बताते हुए प्रसन्नता है कि नेशनल मेडिकल कमीशन ने प्रदेश के 07 मेडिकल कॉलेज को मान्यता दे दी है, जिसमें हर मेडिकल कॉलेज में 100 एडमिशन होंगे, इसमें सिद्धार्थनगर का मेडिकल कॉलेज भी शामिल है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 20 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश को तीसरे अंतरराष्टीय एयरपोर्ट का तोहफा देंगे। पीएम मोदी के 20 को कुशीनगर दौरे के दौरान ही सीएम योगी आदित्यनाथ सिद्धार्थनगर दौरे का भी कार्यक्रम लेने को प्रयासरत है। सीएम योगी आदित्यनाथ सिद्धार्थनगर में शनिवार को पीएम नरेन्द्र मोदी के प्रस्तावित दौरे को लेकर तैयारियों का जायजा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × 3 =