Saturday , June 25 2022

CM योगी ने जिला समाज कल्याण व जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारियों को नियुक्ति पत्र बांटे

Lucknow.मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा नव चयनित जिला समाज कल्याण अधिकारियों व जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारियों को नियुक्ति पत्र वितरित किया। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि समाज के अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति के पास सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए समाज कल्याण और अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के पास बड़ी जिम्मेदारी है। 40 फीसदी आबादी को साथ लेकर उन तक सरकार की योजनाएं ये दोनों विभाग पहुंचाते हैं

मुख्यमंत्री ने कहा, हमारी सरकार में किसी भी स्तर पर सिफारिश की गुंजाइश नहीं है। न कोई लेन-देन है। पूरी प्रक्रिया पारदर्शी तरीके से हुई है। हमारी सरकार ने 4.50 लाख युवाओं को सरकारी नौकरियां दी हैं। नवचयनित अधिकारियों ने बताया कि अभ्युदय कोचिंग की मदद से उन्होंने तैयारी की। आज उसी विभाग में उनको सेवा करने का अवसर मिला है। स्वाभाविक रूप से उनके मन में विश्वास आया है।

सीएम योगी ने कहा, 2017 के पहले यही लोकसेवा आयोग विवाद का एक गढ़ बना था। कितना विवाद और कितने आरोप लगते थे। सीबीआई जांच होती थी। कोर्ट को उसमें रोक लगानी पड़ती थी। नियुक्ति की प्रक्रिया वही रहती, तो आपका चयन कभी नहीं हो पाता। हम लोगों ने साढ़े चार साल में 4.50 लाख लोगों को नौकरियां दीं हैं। ये वही नियुक्तियां हैं, जिनको पिछली सरकारों के अलग-अलग 10-12 वर्षों में होना चाहिए था, लेकिन नहीं हुआ है। प्रदेश के नौजवानों के साथ उन लोगों ने कितना अनर्थ किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

1 + 10 =