Thursday , June 23 2022

यूपी कोरोना से हालात बेकाबू , अतिरिक्त रेमिडीसीवीर व अन्‍य जरूरी दवाओं को खरीदने का आदेश

 लखनऊ । भारत में कोरोना का संक्रमण पिछले साल के सारे रिकॉर्ड तोड़ रहा है। कोविड की दूसरी लहर काफी ज्यादा घातक साबित हो रही है। भारत के कुछ राज्यों में इसका संक्रमण सबसे अधिक है। जिनसे से एक है उत्तर प्रदेश में। यहां एक दिन में कोरोना के केस रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। ऐसे में प्रदेश की योगी सरकार ने कोरोना की चेन का तोड़ने के लिए अब हर रविवार को लॉकडाउन का ऐलान किया है।

साथ ही सीएम योगी ने कोविड टेस्ट के लिए सरकारी और निजी प्रयोगशालाएं पूरी क्षमता के साथ कार्य करने के निर्देश दिए हैं। प्रदेश में कोरोना की जांच को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतने और तेजी से जांच की संख्‍या में बढ़ाने के आदेश देते हुए सीएम ने कहा कि कोविड टेस्टिंग के लिए राज्‍य सरकार ने जो दरें तय की हैं उसके आधार पर कोरोना की जांच की जाए।

योगी सरकार द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, निजी प्रयोगशालाओं में कोरोना जांचें की जाए इसको सुनिश्चित करने का आदेश जारी किए गए हैं। साथ ही जिला प्रशासन को क्वालिटी कंट्रोल के साथ इन व्यवस्थाओं को लागू करने को कहा गया है। सीएम योगी ने खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग को रेमिडीसीवीर की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं।

साथ ही सीएम ने मुख्य सचिव कार्यालय से इसकी मॉनिटरिंग करने और आगामी एक माह की स्थिति का आंकलन करते हुए अतिरिक्त रेमिडीसीवीर व अन्‍य जरूरी दवाओं को खरीदने के निर्देश दिए हैं। जिससे प्रदेश में दवाओं की पूर्ति बनी रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

nineteen − three =