Thursday , June 23 2022

नवविवाहिता से उत्पीड़न का मामला आया सामने, पति पर लगे गंभीर आरोप

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में एक नवविवाहिता से उत्पीड़न का मामला सामने आया है। यहां जरीफनगर इलाके में शादी के तीन दिन बाद ही दुल्हन की कुछ बातों से पति इतना खफा हो गया कि उसने पत्नी को पहले डंडे से पीटा, फिर गर्म चिमटे से शरीर को कई जगह दागा। जिससे वह गंभीर घायल हो गई और उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

घटना के बाद दुल्हन के पिता ने पति और सास समेत परिवार के सात लोगों पर दहेज उत्पीड़न व जानलेवा हमले में रिपोर्ट दर्ज कराई है। नवविवाहिता सहसवान कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की है। पांच दिन पहले 21 जून को जरीफनगर थाना क्षेत्र में उसकी शादी हुई थी। विवाहिता के मुताबिक शादी के दूसरे दिन ही पति, सास समेत परिवार के अन्य लोगों ने दहेज को लेकर ताना मारा। उससे एक बाइक और एक लाख रुपये अपने मायके वालों से लाने को कहा। जब उसने इनकार किया तो ससुराल वालों ने उसके साथ मारपीट की।

बता दें कि 23 जून को विवाहिता को अपने मायके आना था, लेकिन उसका पति विवाहिता को लेकर नहीं गया। 24 जून को दोपहर दो बजे पति किसी बात को लेकर गुस्सा हुआ और विवाहिता की बेरहमी से पिटाई की और गर्म चिमटे से दागा, जिससे उसे गंभीर चोटें आईं। ऐसी चर्चा है कि पति को उस पर शक था। सूचना पर मायके वाले विवाहिता के घर पहुंच गए। जब उन्होंने विवाहिता की आपबीती सुनी तो दंग रह गए। विवाहिता को थाने ले गए, जहां उन्होंने पति, सास, दो जेठ, देवर समेत सात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी। मायके वालों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

five × three =