Thursday , June 23 2022

यूपी में आज से तीन दिनों का वीकेंड लॉकडाउन, जानें क्या रहेगा खुला और क्या रहेगा बंद

उत्तर प्रदेश में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलो को देखते हुए कई जिलों में धारा 144 लगाई गई है। साथ ही सूबे के 10 सबसे प्रभावित शहरों में रात्रि कर्फ्यू लगाया गया और फिर उसका समय बढ़ाया गया। लेकिन संक्रमण थमता न देख सरकार ने अब फैसला लिया है कि पूरे प्रदेश में तीन दिन का वीकेंड लॉकडाउन रहेगा। सरकार ने बताया है कि इस दौरान पूर्ण रूप से बंदी रहेगी लेकिन जरूरी चीजों की दुकानें व जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी।

जानें क्या रहेगा खुला और क्या रहेगा बंद

सबसे आपको बता दें कि यह वीकेंड लॉकडाउन शुक्रवार की रात 8 बजे से मंगलवार की सुबह 7 बजे तक रहेगा। इस दौरान सिर्फ जरूरी सेवाएं जैसे मेडिकल, किराना आदि छोड़कर सभी दुकानें बंद रहेंगी।

वहीं, पहली बार मास्क न लगाने पर एक हजार रुपये जुर्माना और दूसरी बार भी यही गलती की तो 10 हजार रुपये का जुर्माना देना होगा। आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को जारी किए जाएंगे पास। मॉल, जिम, स्पा और ऑडिटोरियम रहेंगे बंद। रेस्त्रां खुले रहेंगे, लेकिन केवल होम डिलीवरी की अनुमति।

हालांकि दूसरे राज्यों से आने जाने पर रोक नहीं होगी। यूपी में शादी समारोह में आयोजन के दौरान सिर्फ 50 लोगों को शामिल होने की अनुमति। साप्ताहिक बंदी के अलावा पहले से चल रहा रात्रि कर्फ्यू भी यूपी में जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

5 × three =