UP विधानसभा पर सपा का प्रदर्शन, गेट पर चढ़कर विधायकों ने की नारेबाजी

लखनऊ : यूपी में विधानसभा का तीन दिवसीय सत्र आज से शुरू हो रहा है. वहीं राज्य के कई मुद्दों को लेकर समाजवादी पार्टी सहित कई विपक्षी पार्टियां योगी सरकार को घेरने में जुट गई हैं. कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए समाजवादी पार्टी आज विधानसभा पर प्रदर्शन कर रही है.

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल की अगुवाई में विधायक और विधान परिषद सदस्य विधानसभा के बहार योगी सरकार के खिलाफ हाथों में तख्तियां लिए नज़र आएं. साथ ही विधायकों ने सरकार के खिला मरेबाजी भी की. प्रदर्शन के दौरान विधायकों ने रोजगार के क्षेत्र में राज्य में रुकी हुई नौकरियों को खोलने और युवाओं को रोजगार देने समेत अन्य मुद्दों को शामिल किया.

प्रदेश में जंगलराज चरम पर

प्रदर्शन कर रहे समाजवादियों का आरोप है कि बीजेपी सरकार कोरोना की आड़ में लूटपाट कर रही है. पूरे प्रदेश में जंगलराज चरम पर है. हर तरफ भ्रष्टाचार का बोलबाला है. पढ़े लिखे नौजवानों को रोजगार नहीं मिल रहा है, वह घर पर बैठे हैं. सपा ने योगी सरकार को रोजगार विनाशक सरकार बताया. वहीं, सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि यूपी में सरकार नहीं, गुंडों का राज है. कोरोना से यूपी बेहाल है. भाजपा का विकास मॉडल झूठा है. भाजपा जनता को सिर्फ लूटा रही है. भ्रष्टाचार-अत्याचार अपने चरम पर है. उन्होंने पूछा कि प्रदेश के युवाओं को कब रोजगार मिलेगा?

कांग्रेस ने भी सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

वहीं सपा के अलावा कांग्रेस ने भी राज्य की योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री जितिन प्रसाद ने पार्टी के विधायकों और ब्राह्मण समाज से जुड़े लोगों के लिए पत्र लिखकर सभी विधायकों से इस सत्र में ब्राह्मण उत्पीडन के मुद्दे को जोरों-शोरों से उठाने की बात कही थी. साथ ही आम जनता से उन्होंने समर्थन मांगा है और ब्राह्मण समाज के लोगों पर बढ़ रहें हमले, अत्याचार और उत्पीडन के खिलाफ आवाज उठाने की अपील की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

16 − 8 =