Tuesday , June 21 2022

UP Unlock Update : Lockdown को लेकर योगी सरकार का बड़ा फैसला

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले अब तेजी से घट रह हैं। ऐसे में प्रदेश में अनलॉक की प्रक्रिया जारी है। इसी क्रम में अब वीकेंड लॉकडाउन को लेकर अहम फैसला लिया जा सकता है। खबर है कि सरकार शनिवार और रविवार को लगने वाले वीकेंड लॉकडाउन में छूट दे सकती है। इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गृह विभाग को विस्तृत गाइडलाइन प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। जिसनें उन्होंने कहा कि आगामी शनिवार व रविवार से साप्ताहिक बंदी में आंशिक छूट मिल सकती हैं। हालांकि नाइट कर्फ्यू अभी भी जारी ही रहेगा।

हता दें कि बीते 24 घंटे के दौरान प्रदेश में कोरोना के सिर्फ 20 मामले ही सामने आए हैं। इस दौरान एक संक्रमित की मौत भी हो गई। साथ ही प्रदेश में महामारी की चपेट में अबतक आए मरीजों की संख्या बढ़कर 17,08,812 हो गई है जिनमे से 22,775 लोगों की जान जा चुकी है।

बयान के अनुसार, प्रयागराज और महाराजगंज से चार-चार, वाराणसी से दो, गौतमबुद्धनगर, लखनऊ, मथुरा, जौनपुर, हापुड़, जालौन, चंदौली, बलरामपुर और मिर्जापुर से एक-एक नये मामले आए हैं। राज्‍य में पिछले 24 घंटे के दौरान 43 मरीज बीमारी से ठीक हो गए जिन्हें मिलाकर अबतक 16,85,492 मरीज संक्रमण मुक्‍त हो चुके हैं। राज्‍य में कोरोना संक्रमण से ठीक होने की दर 98.6 प्रतिशत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ten + 1 =