Saturday , June 25 2022

यूपी में शिक्षकों की मौत के मामले पर अब सपा ने CM योगी पर साधा निशाना

लखनऊ। यूपी में पंचायत चुनाव में ड्यूटी के दौरान शिक्षकों की मौत का मामला अब राजनीतिक रूप ले चुका है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधा है। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा है कि ”अपनी शिक्षिका पत्नी को खोने वाले गोरखपुर के शिवशंकर प्रजापति के अनुसार “यूपी पंचायत चुनाव लोकतंत्र नहीं मौत का त्यौहार है” चुनाव प्रत्याशी व ड्यूटी में लगे शिक्षक अपनी जान गंवा रहे हैं। चुनाव की आड़ में मौत बांटी गयी है। ये हत्याएं हैं, इनकी जवाबदेही तय हो व हर मृतक को इंसाफ मिले।

बता दें कि इससे पहले अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा था कि, उप्र का समस्त शैक्षिक जगत भाजपा सरकार द्वारा मृतक शिक्षकों व शिक्षामित्रों के प्रति तिरस्कारपूर्ण रवैये से बेहद आक्रोशित है। भाजपा सरकार मृतकों की संख्या केवल ‘3’ बता रही है। भाजपा सरकार शिक्षक संघ की ‘1621’ मृतकों की सूची को मुआवज़े का मान न देकर मृतकों का अपमान कर रही है।

गौरतलब है कि यूपी में हाल ही में हुए पंचायत चुनाव के दौरान कई शिक्षकों की मौत हो गई थी। वहीं, राज्य के शिक्षक संघ के मुताबिक, 1621 शिक्षकों ने मतदान ड्यूटी के दौरान दम तोड़ा था।लेकिन वहीं, सरकार ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि ड्यूटी के दौरान केवल तीन शिक्षकों की मौत हुई थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

2 × two =