Tuesday , June 21 2022

अब UP में भी Lockdown जैसे हालात ! नाइट कर्फ्यू के साथ ही ये पाबंदियां भी हुई लागू

Lucknow. उत्तर प्रदेश में भी कोरोना के मामलों में तेजी देखी जा रही है। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना के 992 नए मामले सामने आए हैं। ऐमें अब यूपी में कोरोना की रोकथाम के लिए पाबंदियों का दौर शुरू हो गया है। राज्य में नाइट कर्फ्यू के साथ ही अब अन्य पाबंदियां भी लगा दी गई है। बता दें कि बीते मंलवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में कोविड-19 के संबंध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक की है।

बैठक में फैसला लिया गया है कि कक्षा 10 वीं तक के सभी शासकीय व निजी विद्यालयों में मकर संक्रांति तक अवकाश रहेगा। इस अवधि में किशोरों का टीकाकरण जारी रहेगा। इसी के साथ ही रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू का समय भी बदल दिया गया है। नए आदेश के मुताबिक रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू अब रात 10 से सुबह 06 बजे तक लागू किया जाए। यह व्यवस्था 06 जनवरी से प्रभावी कर दी जाए।

जानें क्या-क्या नियम हुए लागू-

-जिन जिन जनपदों में कोरोना के एक्टिव केस की न्यूनतम संख्या अगर 1,000 से अधिक हो जाएगी वहां जिम, स्पा, सिनेमाहॉल, बैंक्वेट हॉल, रेस्तरां आदि सार्वजनिक स्थलों को 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालित किया जाएगा।

-शादी समारोह व अन्य आयोजनों में बंद स्थानों में एक समय में 100 लोगों की ही अनुमति होगी।

-खुले स्थान पर ग्राउंड की कुल क्षमता के 50 फीसदी से अधिक लोगों के उपस्थिति की अनुमति जाएगी।

-सभी शासकीय, अर्धशासकीय, निजी, ट्रस्ट आदि संस्थाओं, कंपनियों, ऐतिहासिक स्मारक, कार्यालयों, धार्मिक स्थलों, होटल, रेस्तरां, औद्योगिक इकाइयों में कोविड हेल्प डेस्क अनिवार्य कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

5 × 3 =