Wednesday , June 29 2022

शिव भक्तों को CM योगी का तोहफा, 24 जुलाई से शुरू होगी कांवड़ यात्रा

लखनऊ। शिव भक्तों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ी खुशखबरी दी है। दरअसल, योगी सरकार ने कांवड़ यात्रा की घोषणा कर दी है। आदेश के मुताबिक 25 जुलाई से कांवड़ यात्रा शुरू होगी। सीएम योगी ने कोविड काल को ध्यान में रखते हुए कांवड़ यात्रा को सुचारू रूप से चलाने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

सीएम योगी ने निर्देश दिया कि पड़ोसी राज्यों से संवाद स्थापित कर कांवड़ यात्रा को पूरा किया जाए। इसमें उत्तराखंड, बिहार और उत्तर प्रदेश में जलाभिषेक के लिए श्रद्धालु कोरोना के नियमों का पूरी तरीके से पालन करें।

वहीं दूसरी तरफ उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को देहरादून में कांवड यात्रा को लेकर 8 राज्यों के पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक हुई। डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि ‘साल 2020 की तरह इस साल भी कोरोना के चलते उत्तराखंड सरकार ने कांवड यात्रा को प्रतिबंधित किया है।

उत्तराखंड के डीजीपी ने अपील करते हैं हुए कहा है कि हमारा सहयोग करें और अपने स्थानीय मंदिरों में जलाभिषेक करें। प्रतिबंधित होने की वजह से हरिद्वार आने पर हमें कार्रवाई करनी पड़ेगी और ऐसे लोगों को 14 दिन के लिए क्वारंटीन भी किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

seventeen − 11 =