Wednesday , June 29 2022

यूपी में हो रहे वैक्सीनेशन पर AAP नेता संजय सिंह ने उठाए सवाल

लखनऊ। भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच वैक्सीनेशन का अभियान भी तेजी से चल रहा है। जहां सरकार लोगों से वैक्सीन लगवाने के लिए अपील कर रही है तो वहीं आम आदमी पार्टी के नेता और उत्तर प्रदेश के प्रभारी, सांसद संजय सिंह ने यूपी सरकार को वैक्सीन के नियमों के चलते, सवाल किया है।

संजय सिंह का कहना है कि जो लोग ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन नहीं कर सकते उनका वैक्सीनेशन आखिर कैसे होगा? और वह अपना वैक्सीनेशन करवाने के लिए किसके पास जाएं? क्योंकि प्रदेश की 80% जनसंख्या गांव में रहती है। ऐसे में ग्रामीण इलाकों में रह रहे लोगों के पास ना स्मार्टफोन है, ना डाटा और ना ही गांव में कोई साइबर कैफे है। उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकता होनी चाहिए कि सबको वैक्सीन मिल सके और सरकार को इसके लिए इंतजाम भी करना चाहिए।

बता दें कि योगी सरकार ने हाल ही में फैसला लिया था कि 10 मई से 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीकाकरण के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कराने के निर्देश जारी किए थे। अभी तक इसमें ऑनलाइन पंजीकरण के साथ-साथ ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन के जरिए टीकाकरण किया जाता था, लेकिन इसे अब स्थगित कर दिया गया है। जिसके बाद अब सिर्फ ऑनलाइन पंजीकरण के बाद ही टीकाकरण हो सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

5 × 3 =