Saturday , January 22 2022

UP Corona Update: 24 घंटे में कोरोना के 10 नए मामले, NOC को लेकर CM योगी ने दिए निर्देश

Lucknow. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कोविड-19 के संबंध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक की। जिसमें उन्होंने नए उद्योग स्थापित करने हेतु प्रदूषण संबंधी NOC प्रक्रिया को सरल बनाने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। इसी के साथ ही सीएम योगी ने कहा, कोविड टीकाकरण प्रक्रिया को और तेज करने के लिए ठोस प्रयास की जरूरत है। घर-घर जाकर सर्वेक्षण किया जाए। अब तक पहली डोज प्राप्त न करने वालों की अलग सूची तैयार कराएं। उन्होंने कहा कि जिनका दूसरा डोज ओवरड्यू हो गया हो उनकी पृथक सूची बनाई जाए। दिव्यांग, अक्षम, निराश्रित, वृद्धजनों से संपर्क कर उनका टीकाकरण कराएं। CMO स्तर से ग्राम प्रधानों, पार्षदों का सहयोग लिया जाए।

बता दें कि यूपी में कोविड टीके की दोनों खुराक पाने वालों की संख्या सबसे अधिक उत्तर प्रदेश में है। यहां, 4.27 करोड़ से अधिक लोगों को टीके की दोनों डोज लगाई जा चुकी हैं। प्रदेश में 10.52 करोड़ लोगों ने टीके की पहली डोज प्राप्त कर ली है। टीकाकरण की यह संख्या प्रदेश की पात्र कुल आबादी की लगभग 71.39 फीसदी से अधिक है। इस प्रकार प्रदेश में अब तक 14.79 करोड़ से अधिक वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी हैं। कोविड टेस्टिंग और टीकाकरण में उत्तर प्रदेश देश में शीर्ष स्थान पर है।

कोविड से बचाव के लिए ट्रेसिंग, टेस्टिंग, ट्रीटमेंट और टीकाकरण की नीति से प्रदेश में महामारी पूरी तरह नियंत्रित है। बीते 24 घंटों में हुई 1,20,807 कोविड उत्तर प्रेदश के बीते 24 घंटे में कोरोना के कुल 10 मामले सामने आए हैं। प्रदेश में कुल एक्टिव कोविड केस की संख्या 102 है, जबकि अब तक 16,87,313 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 + 5 =