Monday , January 24 2022

आगामी त्योहारों को लेकर अलर्ट पर UP, CM योगी ने कहा- कोरोना के नियमों का कड़ाई से पालन कराए

Lucknow. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कोविड-19 के संबंध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक की। बैठक में मुख्यमंत्री ने कोविड प्रोटोकाल/मास्क की अनिवार्यता को अधिक प्रभावी रूप से लागू करने के दिशा निर्देश दिए।

सीएम योगी ने निर्देश दिए हैं कि आगामी त्योहारों को देखते हुए कोरोना के नियमों का कड़ाई से पालन कराया जाए। बस, रेलवे स्टेशन व एयरपोर्ट पर अतिरिक्त सतर्कता बरतने की जरूरत है। सीएम योगी ने कहा, विश्व के अनेक देशों सहित भारत के कई राज्यों में नए संक्रमित मिलने की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है।
ऐसे में हमें बहुत सतर्कता-सावधानी की जरूरत है। दूसरे प्रदेशों से उत्तर प्रदेश आ रहे हर व्यक्ति की जांच जरूर की जाए।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 10 लोग मुक्त हुए है। आज प्रदेश में कुल एक्टिव कोविड केस की संख्या 102 है, जबकि अब तक कुल 16 लाख 87 हजार 165 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं। प्रदेश के 41 ज़िलों में आज एक भी संक्रमित नहीं हैं। बीते 24 घंटों में हुई 01 लाख 38 हजार 271 सैम्पल की जांच में 70 जिलों में एक भी नया मरीज नहीं पाया गया। उत्तर प्रदेश में अब तक 13 करोड़ 17 लाख से अधिक कोविड वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी हैं। प्रदेश के 03 करोड़ 31 लाख 78 हजार से अधिक लोगों को टीके की दोनों डोज देकर कोविड का सुरक्षा कवर प्रदान कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 2 =