Tuesday , June 21 2022

सदन में जमकर बरसे CM योगी, संजय सिंह को कहा दिल्ली का नमूना

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा मानसून सत्र के तीसरे दिन सदन में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि रोम की बात करने वाले भी अब राम- राम चिल्लाने लगे हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली के कुछ नमूने यहां आकर पूछते हैं की आपने लोगों के लिए क्या किया. अब हम उन्हें क्या बताए हमने क्या-क्या किया. मुख्यमंत्री ने दिल्ली और यूपी के आंकड़ों के साथ उदाहरण पेश किया.

370 ख़त्म करके आतंकवाद की ताबूत पर ठोकी कील

उन्होंने कहा 5 अगस्त 2019 में इस के अंदर सत्ता लोलुप राजनीति की एक बड़ी गलती का परिमार्जन प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में गृहमंत्री अमित शाह ने कश्मीर की धारा 370 को सदैव के लिए समाप्त करके आतंकवाद की ताबूत पर अंतिम कील ठोकने का काम किया.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम सबके लिए ये गौरव का विषय है कि 492 वर्षों से चला आ रहा विवाद खत्म हुआ है. मर्यादा पुरुषोत्तम राम की ताकत का कुछ लोगों तो अंदाजा नहीं था. गृह मंत्री अमित शाह ने 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाया था, ठीक एक साल बाद राम मंदिर विवाद को खत्म कर दिया गया.

सीएम ने कहा कि लोग सहयोग कर रहे

विपक्ष पर निशाना साधते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ये वही लोग हैं जो जातिवाद का झंडा लेकर चलते हैं. ये लोग वही लोग हैं, जो कन्नौज के नीरज मिश्र नाम के एक ब्राम्हण का सिर कटवा के मंगवाते हैं. कोरोना पर सीएम योगी ने कहा कि लोग सहयोग कर रहे हैं. हमें इस बात की खुशी है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आम आदमी पार्टी (आप) नेता संजय सिंह को नमूना बताया और कहा कि ये दिल्ली की सत्ता में बैठे घिनौने चेहरे हैं, जो कि यूपी की बात करते है, लेकिन दिल्ली में क्या हालत कर दी, उस पर बात नहीं करते. यूपी में प्रति लाख 12 मौतें हुई हैं, जबकि दिल्ली में आंकड़ा 124 है. यूपी में हालात पूरे देश से सबसे बेहतर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

5 × 2 =