रक्षाबंधन पर महिलाओं को CM योगी की ख़ास सौगात, मिलेगी मुफ्त यात्रा की सुविधा

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को रक्षाबंधन के अवसर पर महिलाओं को निशुल्क रोडवेज बस सेवा उपलब्ध कराने का फैसला लिया है. पिछले तीन सालों की तरह इस साल भी रक्षाबंधन पर्व पर उन्होंने यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम की सभी श्रेणी की बसों को महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा की सुविधा देने के निर्देश दिए हैं.

इसके तहत 2 अगस्त की मध्य रात्रि 12 बजे से 3 अगस्त की मध्य रात्रि 12 बजे के बीच 24 घंटे यह सुविधा दी जाएगी. इस बात की पुष्टि यूपी सरकार के एक प्रवक्ता ने की है. इसके अलावा सीएम योगी ने निर्देश दिया है रविवार को राखी और मिठाई की दुकानें खुली रहेंगी. कोविड-19 पर रोकथाम के उद्देश्य से प्रदेश में विशेष स्वच्छता व सैनिटाइजेशन अभियान के लिए शनिवार व रविवार को बाजारों की साप्ताहिक बंदी निर्धारित है.

बता दें कि इस खास अवसर पर प्रदेश के सभी बस अड्डों से कुल 9,200 बसों का संचालन होगा. इनमें से 3,200 बसें अतिरिक्त सेवाओं के रूप में संचालित की जाएंगी. इस परियोजना के आदेश प्रबंध निदेशक डॉ. राजशेखर ने क्षेत्रीय प्रबंधकों, सेवा प्रबंधकों एवं एआरएम को जारी कर दिए हैं. इसके साथ हो फैसला लिया गया है कि यात्री बढ़ने पर रिजर्व की बसों का इस्तेमाल किया जाएगा.

परिवहन निगम प्रबंधन ने यह भी हिदायत दी है कि सीट से अधिक यात्री बसों में नहीं चलेंगे. जितनी सीटें बस में होंगी उतने ही यात्री बस में सवार किए जायेंगे. संख्या अधिक होने पर यात्री दूसरी बस का इस्तेमाल करेंगे. बसों में सीट के बगल में खडे़ होकर यानी स्टैंडिंग सफर नहीं किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

sixteen + seven =