Tuesday , June 28 2022

योगी सरकार का बड़ा तौहफा, एक लाख युवाओं को नौकरी देने की तैयारी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार युवाओं को एक बड़ा तौहफा देने की तैयारी कर रही है। योगी सरकार का वर्ष 2021 के अंत तक 5 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने की योजना है। सरकार के मुताबिक, पिछले चार वर्षों में विभिन्न विभागों में लगभग 4 लाख सरकारी नौकरियां दी जा चुकी हैं। बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में आर्थिक गतिविधियों को गति देने और मिशन रोजगार को फिर से शुरू करने के निर्देश दिए हैं। इस संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कार्यालय के ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से जानकारी दी गई है। जिसमें, एक अखबार के रिपोर्ट को भी साझा किया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने कहा कि चालू वर्ष में कम से कम 1 लाख सरकारी नौकरियां दी जाएंगी। इस प्रकार से पिछले लगभग पांच वर्षों में सरकारी भर्तियों की कुल संख्या 5 लाख तक हो जाएगी। सरकार एक लाख सरकारी पदों पर भर्ती प्रक्रिया दिसंबर, 2021 तक पूरी करने की तैयारी कर रही है।

कोरोना की दूसरी लहर थमने के बाद राज्य भर में आर्थिक गतिविधियों को तेज करने के साथ ही राज्य सरकार ने सरकारी विभागों में रिक्त पदों पर भर्ती की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए कदम उठाए हैं। जिन विभागों में कोरोना के कारण भर्ती प्रक्रिया ठप पड़ी थी, वहां युद्धस्तर पर कार्य शुरू कर चयनित युवाओं को नियुक्त करने के निर्देश दिए गए हैं।

बता दें कि एक लाख सरकारी नौकरियों में शिक्षा, पुलिस, स्वास्थ्य, ऊर्जा और आबकारी विभाग में भर्तियां होंगी। ऐसे में वर्ष के अंत योगी सरकार ने 5 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने का लक्षय तय किया है। पिछले चार वर्षों में विभिन्न विभागों में लगभग 4 लाख सरकारी नौकरियां दी जा चुकी हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

14 − 1 =