Thursday , June 23 2022

UP BEd 2021 एंट्रेंस एग्‍जाम की डेट स्‍थगित, जानें अब कब होगी परीक्षा

लखनऊ। UP BEd 2021 एंट्रेंस एग्‍जाम की डेट स्‍थगित कर दी है। लखनऊ यूनिवर्सिटी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिस जारी कर इसकी जानकारी दी है। यह एग्‍जाम पहले 18 जुलाई को आयोजित किया जाना था मगर अब एंट्रेंस एग्‍जाम का आयोजन 30 जुलाई को किया जाएगा। इसके संबंध में विस्तृत जानकारी आप यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ले सकते हैं।

यूनिवर्सिटी द्वारा नोटिस के मुताबिक मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के निर्देशानुसार परीक्षा 30 जुलाई को आयोजित की जा रही है। परीक्षा पहले की ही तरफ दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। परीक्षा उत्‍तर प्रदेश के 75 जिलों में आयोजित की जाएगी तथा इसके लिए 14 नोडल केंद्र बनाये गए हैं। कुल 5,91,305 परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा आयोजित की जा रही है।

वहीं पिछले वर्ष की तरह इस साल भी केवल सरकारी एवं अनुदानित संस्‍थानों को ही परीक्षा केन्‍द्र बनाया गया है। पिछले कुछ समय से एग्‍जाम की डेट स्‍थगित होने की संभावना जताई जा रही थी। यूनिवर्सिटी ने भी एग्‍जाम डेट फाइनल करने के लिए शिक्षा विभाग से समय मांगा था। अब एग्‍जाम डेट जारी होने के बाद जल्‍द ही एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे तथा अन्‍य जानकारियां जारी की जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

14 − 4 =