Friday , January 21 2022

बाराबंकी : ट्रक ने बस को मारी टक्कर, 19 यात्रियों की मौत, PM मोदी ने की CM योगी से बात

बाराबंकी। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में मंगलवार की देर रात एक बड़ा सड़क हादसा हुआ है। जहां लखनऊ-अयोध्या नेशनल हाइवे-28 पर कल्याणी नदी पुल के पास सड़क किनारे खड़ी बस को तेज रफ्तार से आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी। ये टक्कर इतनी जोरदार थी कि सड़क किनारे बैठे और बस में सो रहे 19 यात्रियों की मौत हो गई। जबकि 25 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया, बस में ज़्यादातर लोग पंजाब और हरियाणा में काम करके वापस अपने घर लौट रहे थे। बस में खराबी के बाद लोग बस से उतरकर बस के नजदीक ही लेटे हुए थे।

वहीं इस हादसे में पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है। उन्होंने कहा कि बाराबंकी के रामसनेहीघाट क्षेत्र में घटित सड़क हादसे में लोगों की मृत्यु अत्यंत दुःखद है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।

इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शोक व्यक्त किया है। इसी के साथ ही उन्होंने मुआवजे की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि बाराबंकी में हुए दुखद हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए PMNRF से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की गई है। घायलों को 50,000 रुपये की सहायता दी जाएगी। पीएम मोदी ने कहा, शोकाकुल परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। अभी मुख्यमंत्री योगी से भी बात हुई है। सभी घायल साथियों के उचित उपचार की व्यवस्था की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − seven =