Wednesday , June 29 2022

UP में आज से मल्टीप्लेक्स, सिनेमा हाल, जिम और स्पोर्ट्स स्टेडियम खेले गए

नई दिल्ली। देश कोरोना वायरस पर अब ब्रेक लग गया है। लगातार इससे संक्रमितों के कमी देखने को मिल रही है। हालंकि, देश में कोरोना की तीसरी लहर के आने की चेतावनी जारी कर दी गई है। इसी बीच कुछ राज्यों में कोरोना लॉकडाउन में राहत दी गई है। लेकिन कई राज्यों में अभी भी लॉकडाउन जारी है। अनलॉक की बता करें तो दिल्ली, उत्तर प्रदेश और कर्नाटक इसकी प्रक्रिया जारी है। आइए जानते है लॉकडाउन से कहां कितनी राहत…

दिल्ली

दिल्ली सरकार ने राजधानी में शर्तों के साथ स्टेडियम और स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स खोलने की अनुमति दे दी है। लेकिन अभी सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, थिएटर, स्विमिंग पूल, स्पा, स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। सिनेमाहॉल-थियेटर, मल्टी प्लेक्स, स्कूल-कॉलेजों आदेश के तहत स्कूल और कॉलेज फिलहाल बंद ही रहेंगे। मेट्रो ट्रेनें और सार्वजनिक परिवहन बसें अपनी बैठने की क्षमता के 50 प्रतिशत के साथ चलती रहेंगी।

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश में अनलॉक की गाइडलाइन के तहत सोमवार से कंटेनमेंट जोन को छोड़कर मल्टीप्लेक्स, सिनेमा हाल, जिम और स्पोर्ट्स स्टेडियम को सप्ताह में पांच दिन खोलने की अनुमति दी गई है। मुख्यमंत्री ने पिछले शुक्रवार को संक्रमण की स्थिति में लगातार हो रहे सुधार को देखते हुए कोरोना प्रोटोकाल का सख्ती से पालन कर इन्हें भी खोलने के निर्देश दिए थे।

कर्नाटक

यहां रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक रात का कर्फ्यू जारी रहेगा, लेकिन वीकेंड कर्फ्यू हटा लिया गया है। इसके साथ ही सोमवार से मॉल और शॉपिंग कॉम्प्लेक्स खोलने के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए हैं। जिसके तहत सरकारी कार्यालयों को सोमवार से पूर्ण बैठने की क्षमता के साथ संचालन शुरू करने, मेट्रो सहित सार्वजनिक परिवहन को फिर से खोलने की अनुमति दी गई है और इसके साथ ही शर्तों के साथ मंदिरों को खोलने की भी अनुमति दी गई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

17 + 9 =