Monday , January 24 2022

Azamgarh: PM मोदी ने लेकर आए JAM अमित शाह ने बताया मतलब

Azamgarh. गृह मंत्री अमित शाह ने आजमगढ़ राज्य विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने के बाद अमित शाह ने कहा, जिस आजमगढ़ को दुनिया भर में सपा शासन के अंदर कट्टरवादी सोच और आतंकवाद के पनाहगार के रूप में जाना जाता था, उसी भूमि पर आज मां सरस्वती का धाम बनाने का काम हो रहा है।

गृह मंत्री ने कहा, पहले आजमगढ़ में जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण का राज चलता था, सबको न्याय नहीं मिलता था। आज योगी जी ने जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण पर पूर्ण विराम लगाने का काम किया है। 5 साल में उत्तर प्रदेश के अंदर एक बहुत बड़ा परिवर्तन आया है, 2017 से पूर्व उत्तर प्रदेश देश की छठी अर्थव्यवस्था थी, आज देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है। प्रदेश का जीडीपी 10,90,000 करोड़ था और आज 21,31,000 करोड़ है।

जानें JAM का मतलब- 

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, उत्तर प्रदेश को माफिया राज से मुक्ति दिलाने का काम योगी जी की सरकार ने किया है। आजमगढ़ इसका उदाहरण है। कैराना से लोग पलायन कर रहे थे। बेटियों की उच्च शिक्षा नहीं हो पाती है। आज मैं गर्व से कह सकता हूं कि माफिया उत्तर प्रदेश छोड़कर चले गए हैं। अब यहां कानून का राज है। मोदी जी ने एक JAM लाया है जिससे भ्रष्टाचार विहीन खरीद हो सके। JAM का अर्थ है, J- जन धन बैंक खाते, A- आधार कार्ड और M- हर आदमी को मोबाइल। समाजवादी पार्टी ने भी JAM लाया है और उसका अर्थ है, J – जिन्ना, A- आजम खान और M- मुख्तार है। ये लोग यूपी का भला नहीं कर सकते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven + 18 =