Saturday , January 22 2022

किसानों पर हुए हमले के बाद राजनीति हुई गर्म, विपक्ष ने की CM योगी के इस्तीफे की मांग

Lakhimpur. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के तिकुनिया से बड़ी खबर सामने आई है। एक कार चालक पर किसानों पर गाड़ी चढ़ाने का आरोप है। इस घटना में करीब दो किसानों की मौत हो गई है। जबकि लगभग 8 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। वहीं इस हादसे के बाद गुस्साए किसानों ने दो गाड़ियों में आग लगा दी। किसानों ने जिन दो गाड़ियों को जलाया है उसमें से एक गाड़ी केंद्रीय मंत्री के बेटे की है। वहीं इस घटना के बाद अब विपक्ष भाजपा पर जमकर बरस रहा है। खबर ये भी है कि कल कांग्रेस पार्टी की महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी लखीमपुर खीरी जा सकती हैं।

मुख्यमंत्री इस्तीफ़ा दें- अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी भाजपा पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि लखीमपुर खीरी में भाजपाइयों द्वारा गाड़ी से रौंदे जाने की घटना में गंभीर रूप से घायल किसान नेता श्री तेजिंदर सिंह विर्क जी से अभी थोड़ी बात हो पाई। उनकी अति गंभीर स्थिति को देखते हुए सरकार तुरंत उन्हें सर्वोत्तम इलाज उपलब्ध कराए। बस एक माँग मुख्यमंत्री इस्तीफ़ा दें।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, “जो इस अमानवीय नरसंहार को देखकर भी चुप है, वो पहले ही मर चुका है. लेकिन हम इस बलिदान को बेकार नहीं होने देंगे- किसान सत्याग्रह ज़िंदाबाद!”

प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा, “भाजपा देश के किसानों से कितनी नफ़रत करती है? उन्हें जीने का हक नहीं है? यदि वे आवाज उठाएँगे तो उन्हें गोली मार दोगे, गाड़ी चढ़ाकर रौंद दोगे? बहुत हो चुका. ये किसानों का देश है, भाजपा की क्रूर विचारधारा की जागीर नहीं है. किसान सत्याग्रह मजबूत होगा और किसान की आवाज और बुलंद होगी.”

कांग्रेस पार्टी के यूपी प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा, लखीमपुर खीरी में गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे और भाजपा कार्यकर्ताओं ने मासूम किसानों पर गाड़ी चढ़ा दी, गोलियां तक चलाईं। 2 किसानों की जान गई है, कई घायल है। यह घटना दु:खद एवं शर्मनाक है। अराजकता और गुंडई के बल पर विरोध की आवाज को कुचलना भाजपा की हिटलरशाही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 + 16 =