Thursday , June 23 2022

रायगढ़ में गिरी 5 मंजिला इमारत में दो लोगों की मौत, बचाव कार्य जारी

मुंबई : महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के काजलपुरा इलाके में एक दर्दनाक हादसा हुआ जहां एक इमारत ढहने से दो की मौत हो गई और 18 की अभी भी मलबे में दबे होने की आशंका है. बताया जा रहा है कि मौके से करीब 60 लोगों को बचाया जा चुका है. अभी भी मौके पर खोज और बचाव अभियान जारी है.

इस पांच मंजिला इमारत के ढहने के बाद बिल्डिंग के कॉन्ट्रैक्टर को जिम्मेदार बताते हुए उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया है. 2 मृतकों के साथ अबतक 60 लोगों को मलबे के नीचे से निकाला गया है. माना जा रहा है कि मलबे में अभी भी 25 के आसपास लोगों के दबे होने की आशंका है. नेशनल डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स (NDRF) की तीन टीमें और फायर ब्रिगेड की 12 टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी हुई हैं.

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने घटना में जान-माल के नुकसान पर मंगलवार को दुख व्यक्त करते हुए कहा कि अधिकारी हर संभव मदद मुहैया करा रहे हैं. पुलिस का कहना है कि अब भी कई लोग लापता हैं. उपराष्ट्रपति के सचिवालय ने नायडू के हवाले से ट्वीट किया, ‘‘ महाराष्ट्र के रायगढ़ में इमारत ढहने में लोगों की जान जाने से आहत हूं. मृतकों के परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं.’’ उन्होंने कहा कि बचाव अभियान जारी है. स्थानीय अधिकारी और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल के दल मौके पर मौजूद हैं और हरसंभव मदद मुहैया कराई जा रही है.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

3 × 2 =