MP: सागर में ट्रेनी एयरक्राफ्ट क्रैश, ट्रेनी पायलट और ट्रेनर की मौत

मध्यप्रदेश के सागर जिले में शुक्रवार देर रात एक ट्रेनी विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें मुंबई के रहने वाले ट्रेनी पायलट और ट्रेनर की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को ट्रेनी विमान लैंडिंग के समय खेत में जा गिरा, जिसमें ट्रेनी पायलट पीयूष सिंह चंदेल और पायलट अशोक मकवाना मौजूद थे। हादसे में दोनों की मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक, हादसा सागर से 14 किमी दूर ढाना हवाई पट्टी के पास हुआ। माना जा रहा है कि घने कोहरे की वजह से पायलट को रनवे दिखाई नहीं दिया, जिससे विमान करीब 80-100 मीटर दूर खेत में जा गिरा। चिमेस एविएशन अकादमी ढाना से ट्रेनी विमान ने शुक्रवार की रात करीब 8:35 बजे उड़ान भरी थी। अकादमी के अफसरों के मुताबिक, जिस समय विमान ने उड़ान भरी थी उस समय ज्यादा कोहरा नहीं था। ट्रेनी और ट्रेनर दोनों को भी यह अंदाजा नहीं था कि उड़ान के कुछ देर बाद ही कोहरा इतना बढ़ जाएगा कि रनवे दिखाई नहीं देगा।

जानकारी मिलते ही चिमेस एविएशन अकादमी के अधिकारी घटना स्थल पहुंचे और घायलों को विमान से निकालकर निजी वाहन से अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सागर के पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने बताया कि लैंडिंग के दौरान विमान हवाई पट्टी के बजाय पास के एक खेत में चला गया, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ। हादसे को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शोक जताया और मृतकों के परिवार को सांत्वना दी। वहीं, शिवराज सिंह ने दोनों की आत्मा की शांति की प्रार्थना की।