Tuesday , June 28 2022

Toyota ने नई Fortuner GR स्पोर्ट को किया लॉन्च

नई दिल्ली :- Toyota ने कुछ दिन पहले ही अपनी नई Fortuner SUV के रेंज टॉपिंग मॉडल GR स्पोर्ट को लॉन्च किया है जो अब देशभर के डीलरशिप में पहुंचना शुरू हो गई है। सामने से देखने पर यह कार व्हाइट पर्ल क्रिस्टल शाइन के बॉडी के साथ काले रंग के शानदार अलॉय व्हील्स के साथ नजर आती है। वाहन, इसमें आपको टॉप मॉडलके सारे लग्जरी फीचर्स देखने को मिलते हैं। तो चाहिए इस शानदार SUV के फीचर्स के बारे में जानते हैं।
लुक

बाहर की तरफ, Toyota Fortunre GR S में एक अपडेटेड फ्रंट बम्पर, एक नया ग्रिल, 18 इंच के ड्यूल-टोन ब्लैक-आउट अलॉय व्हील्स, आगे की तरफ लाल ब्रेक कैलिपर और एक नया रियर बम्पर मिलता है। इसके अलावा इसमें नई पीढ़ी की LED हेडलाइट्स और साइड में GR लोगो को भी शामिल किया गया है। ग्राहक इसे व्हाइट पर्ल क्रिस्टल शाइन और एटिट्यूड ब्लैक सहित दो रंगों में से चुन सकते हैं।
फीचर्स

फीचर्स के मामले में Fortunre GR S वॉयस कमांड, एंड्रॉयड ऑटो और कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ-साथ वायरलेस चार्जिंग, सराउंड व्यू मॉनिटर, फोल्ड-डाउन रियर-सीट एंटरटेनमेंट मॉनिटर के साथ नौ इंच के मल्टीमीडिया हेड यूनिट अपडेट मिलते हैं। सीटों को काले लेदर और अपहोल्स्ट्री के साथ लाल स्टिचिंग दिया गया है। वहीं, इंस्ट्रूमेंट पैनल और सेंटर कंसोल को भी अलग ट्रिम फिनिश मिलता है।
इंजन

फॉर्च्यूनर जीआर स्पोर्ट में पहले की तरह ही 2.8-लीटर का डीजल इंजन है, जो 3,000 से 3,400rpm पर 201bhp की पावर और 1,600 से 2,800rpm पर 500Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। यूनिट को 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है, जबकि जीआर-एस पर फोर-व्हील ड्राइव स्टैंडर्ड है। वहीं, निचले वेरिएंट पर, आपको 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और रियर-व्हील ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन भी मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

3 × five =