Wednesday , May 18 2022

21 सितंबर से फिर शुरू होगा पूर्ण लॉकडाउन, रायपुर समेत कई शहर शामिल

रायपुर : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी कलेक्टरों को लॉक डाउन लगाने के लिए स्वतंत्र निर्णय लेने की छूट दे रखी है. वहीँ राजधानी रायपुर समेत कई शहरों में एक बार फिर 21 सितंबर की रात 9:00 बजे से 28 सितंबर की रात 12:00 बजे तक पूर्ण लॉकडाउन रहेगा. रायपुर के कलेक्टर एस भारती दासन ने बताया कि सिर्फ सुबह से शाम डेढ़ घंटे के लिए दूध की सप्लाई का काम होगा।

दरअसल रायपुर में लगातार कोरोनावायरस संक्रमण बढ़ता जा रहा है.सबसे अधिक मामले रायपुर में आ रहे हैं इसे लेकर जिला प्रशासन ने एहतियातन सक्रियता दिखाते हुए एक बार फिर लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है।

स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन ने रायपुर को कन्टेनमेंट जोन घोषित कर दिया है. ऐसे में लगाए जा रहे पूर्ण लॉकडाउन के दौरान किस प्रकार की सख्ती बरती जाए, इसे लेकर हाई लेवल मीटिंग रखी गई. जिसमें जिले के सभी विभागों के अधिकारी और पुलिस विभाग के सभी वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे. मिली जानकारी के अनुसार, आज रात तक पूर्ण लॉकडाउन को लेकर आदेश जारी किय जा सकता है. वहीं पहले की तरह लॉकडाउन के दौरान केवल मेडिकल सर्विस, पेट्रोल पंप और दूध को निर्धारित समय तक खोलने की अनुमति होगी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

fifteen − 14 =