Friday , January 21 2022

Raebareli: लाई खाने से तीन बच्चियों की संदिग्ध परिस्थिति में मौत

Raebareli. यूपी के रायबरेली जिले के ऊंचाहार के मिर्जा इनायतुल्ला पुर गांव शनिवार को लइया नमकीन खाने के बाद एकाएक तीन बच्चियों की तबीयत बिगड़ गई थी। इनमें से दो की अस्पताल पहुंचने से पहले ही संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। जबकि तीसरी बहन ने भी शहर के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं तीन मौतों के बाद पुलिस समेत अन्य लोगों में हड़कंप मच गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

जानकारी के मुताबिक, उक्त गांव निवासी नवीन कुमार सिंह शुक्रवार की शाम जमुनापुर बाजार के एक दुकानदार से लाई, नमकीन, बिस्किट आदि खरीद कर ले आए थे। बताते हैं कि शाम के वक्त उसी लाई नमकीन को बच्चों समेत नवीन व उनकी पत्नी बबिता ने भी खाया और भोजन करने के बाद सभी सो गए। सुबह जगने पर बच्ची परी, पीहू और विधि को नाश्ते में वही लइया, नमकीन खाने को दी गई, जिसके कुछ देर बाद तीनों को उल्टियां होने लगीं। हालत बिगड़ने पर तीनों को आनन-फानन में परिजन अस्पताल जाने लागे तभी रास्ते में परी और पिहू ने दम तोड़ दिया। जबकि तीसरी बेटी विधि को जिला मुख्यालय स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन देर रात उसकी भी सांसे थम गई।

मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने बताया कि तीनों बच्चियों की मौत संदिग्ध हालात में हुई है। अब तक की जांच में जहर देने जैसी बात तो सामने नहीं आई, लेकिन हम बिंदुवार जांच करा रहे हैं। तीसरी बच्ची की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ जाए, तो जांच में आसानी होगी। अभी एएसपी और एडीएम प्रशासन भी बच्चियों के घर गए हैं और जांच कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − sixteen =