Friday , January 21 2022

मणिपुर में बड़ा आत्मघाती हमला, असम राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर और उनका परिवार शहीद

New Delhi. मणिपुर के सूरज चंद जिले में शनिवार को एक बड़ा आत्मघाती हमला हुआ है। जहां आतंकवादी हमले में असम राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर और उनका परिवार शहीद हो गया। एस सेहकेन गांव, सिंगनगट उपखंड के पास ये हमला किया गया। कर्नल विप्लव त्रिपाठी (सीओ-46 एआर), उनकी पत्नी और उनके बेटे की मौके पर ही मौत हो गई और अन्य घायलों को बेहियांग प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में स्थानांतरित कर दिया गया है।

इस आतंकी हमले की रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने निंदा की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, असम राइफल्स के काफिले पर कायराना हमला बेहद दर्दनाक और निंदनीय है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने भी इस हमले पर दुख जताया है। उन्होंने कहा, मणिपुर के चुराचांदपुर में आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं व घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राष्ट्र इन वीर सपूतों का सदैव ऋणी रहेगा। ईश्वर शोकाकुल परिजनों को दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें।

इसी के साथ ही राज्य के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने इस घटना को कायरता की प्रतीक बताया और इसकी निंदा की है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना शनिवार सुबह करीब 10 बजे सूरज चंद जिले में म्यांमार सीमा के पास हुई। असम राइफल्स के एक काफिले पर आतंकवादियों के एक अज्ञात समूह ने घात लगाकर हमला किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 + 1 =