सोमालिया की राजधानी मोगादिशू के होटल में आतंकी हमला, 17 लोगों की मौत

मोगादिशू : सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में स्थित एक होटल में आतंकवादियों ने हमला कर दिया। इस हमले में 17 लोगों की जाने चली गई और कई घायल हो गए है। माना जा रहा है कि यह आतंकी हमला अल-शबाब नाम के आतंकवादी संगठन ने किया है, जो अल कायदा से जुड़ा हुआ है। सुरक्षा अधिकारी अहमद उमर ने बताया कि हमले के शुरू होने के बाद से सुरक्षाबलों ने होटल पर कंट्रोल कर लिया है। लग रहा है कि हमलावरों को पुलिस अपने कब्जे में ले लिया है। अभी भी छिटपुट गोलीबारी जारी है।

सूचना मंत्रालय के प्रवक्ता इस्माइल मुख्तार ने बताया कि सुरक्षा बलों ने अब तक होटल के अंदर दो हमलावारों को मार गिराया है। अभी परिसर के अंदर बंधक संकट जारी है। इस होटल के इर्द-गिर्द सेना की बख्तरबंद गाडिय़ां मुस्तैद हैं। अधिकरियों को अंधेरी रात होने की वजह से मुठभेड़ लंबी खिंचने की आशंका है।

पुलिस अधिकारी कैप्टन मोहम्मद हुसैन ने बताया कि एलीट होटल के सुरक्षा गेट पर कार बम से जबरदस्त विस्फोट किया गया। विस्फोट के बाद बंदूकधारी अंदर घुसे और उन्होंने वहां मौजूद लोगों को बंधक बना लिया। उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों ने दस लोगों को मुक्त करा लिया और उनकी कोशिश है कि हमलावर होटल के ऊपर के तल पर नहीं पहुंच पाएं। समाचार लिखे जाने तक सोमालिया के इस्लामी आतंकवादी संगठन अल-शबाब ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

12 − eleven =