भारत में नहीं यहां होंगे T20 World Cup के मैच

नई दिल्ली। आगामी टी20 विश्व कप 2021 का आयोजन भारत की जगह संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में कराए जाने की योजना बनाई जा रही है। बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 17 अक्टूबर को होगी और इसका फाइनल 14 नवंबर को खेला जाएगा। हालांकि बीसीसीआई ने अभी आधिकारिक रूप से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) को भारत में प्रस्तावित टूर्नामेंट को स्थानांतरित करने के बारे में पत्र नहीं लिखा है।

लेकिन बीसीसीआई ने अभी आधिकारिक रूप से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) को भारत में प्रस्तावित टूर्नामेंट को स्थानांतरित करने के बारे में पत्र नहीं लिखा है। हालांकि सूत्रों का कहना है कि टी20 विश्व कप यूएई और ओमान में हो सकता है। आईपीएल-14 के दूसरे चरण के मैच 19 सितंबर से 15 अक्टूबर तक यूएई में होने है। ऐसे में आईपीएल के ठीक दो दिन बाद टी20 विश्व कप का आयोजन होगा।

आपको बता दें कि यूएई में अबु धाबी, शारजाह और दुबई टी20 विश्व कप के मैचों की मेजबानी करेंगे। वहीं, रांउड-1 के मुकाबले यूएई या ओमान में किसी एक स्थल पर कराया जा सकता है। पिछले साल कोरोना महामारी के चलते आईसीसी ने ऑस्ट्रेलिया में प्रस्तावित 2020 के टी20 विश्व कप को स्थगित कर दिया था। बाद में आईसीसी ने यह फैसला किया था कि भारत में 2021, जबकि ऑस्ट्रेलिया में 2022 का संस्करण खेला जाएगा।

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट की माने तो ‘राउंड-1 में आठ टीमों के बीच 12 मुकाबले खेले जाएंगे। जिनमें से चार (प्रत्येक ग्रुप से टॉप दो) सुपर 12 के लिए क्वालिफाई करेंगी। इस राउंड में बांग्लादेश, श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड्स, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान, पापुआ न्यू गिनी खेलेंगे। जिसमें से चार टीमें टॉप आठ रैंकिंग वाली टी20 इंटरनेशनल टीमों में शामिल होकर सुपर 12 में पहुंचेंगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

1 × 5 =