Wednesday , June 22 2022

सुशांत के पिता की मांग पर बिहार सरकार ने की CBI जांच की सिफारिश

मुंबई : बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने आज सुशांत सिंह राजपूत की आत्‍महत्‍या मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश की है. सीएम नीतीश कुमार ने बताया कि सुशांत के परिवार ने मंगलवार को मांग की है कि इसकी सीबीआई जांच हो जाए तो बेहतर होगा. उनकी इसी मांग पर तत्काल बिहार पुलिस सीबीआई जांच की सिफारिश करने वाली है.

सीएम नीतीश कुमार ने की सुशांत के परिवार से बात

उन्होंने बताया कि ‘मेरी सुशांत के परिवार से बात हुई है. उनके परिवार ने मांग की है कि इसकी सीबीआई जांच हो जाए तो बेहतर होगा. इसके लिए बिहार सरकार की सहमति ली जाएगी जो कि मिल जाएगी.’ उन्होंने कहा, ‘इसके लिए जो भी कानूनी प्रक्रिया है, शुरू कर दी गई हैं. हमारा प्रयास है कि यह सब आज ही हो जाए. हम लोग शुरू से कह रहे थे कि इसकी सीबीआई जांच हो, लेकिन हम लोग तब ही कर सकते थे, जब सुशांत के पिता सहमति देते और अब ऐसा ही हुआ है.’

एसपी विनय तिवारी को मुंबई में किया क्वारंटीन

इसी बीच आईपीएस और पटना एसपी विनय तिवारी को मुंबई में क्वारंटीन करने के मामले में सीएम नीतीश ने कहा, ‘’यहां से जांच के लिए गए अफसर को क्वारंटीन कर दिया गया है. मुंबई पुलिस ने जो किया वो सार्वजनिक है, जो अधिकारी जांच के लिए गया है, उसे क्वारंटीन में रखेंगे? स्पष्ट रूप से महाराष्ट्र सरकार ने जो किया वो उचित नहीं है. सीबीआई इसे टेकओवर कर लेगा, जो मेरे हिसाब से सबसे सही है.”

वकील विकास सिंह ने मुंबई पुलिस पर लगाए आरोप

वहीँ सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के वकील विकास सिंह ने मुंबई पुलिस पर जांच में सहयोग न करने और जांच में बाधा डालने का आरोप लगाया है. विकास सिंह ने कहा- मुंबई पुलिस जांच में अड़ंगा लगा रही है. पहली बार ऐसा हुआ है कि जांच अधिकारियों को काम नहीं करने दिया जा रहा है. ऐसे में आरोपी को फायदा मिलता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

three × two =