Stock Market Today: उतार-चढ़ाव के बीच सेसेंक्स-निफ्टी लाल निशान पर हुए बंद

कारोबार डेस्क। सप्ताह का पांचवा कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को भारतीय बाजारों में ग्लोबल मार्केट की कमजोरी का असर देखने को मिला। दिन भर की उठापटक के बाद कारोबारी दिन के दौरान बाजार ने निचले स्तर से शानदार रिकवरी दिखाई लेकिन कारोबार के अंत में सेसेंक्स-निफ्टी लाल निशान में बंद हुए। कारोबार के अंत में सेसेंक्स 12.27 अंक यानी 0.02 फीसदी की मामूली गिरावट के साथ 61,223.03 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं निफ्टी 2 अंक यानी 0.01 फीसदी टूटकर 18,255.80 के स्तर पर बंद हुआ।

दिग्गज शेयरों के साथ ही आज के कारोबार में मिड और स्मॉलकैप शेयरों में बढ़त देखने को मिली। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.22 फीसदी की बढ़त के साथ 26,085.24 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं स्मॉलकैप इंडेक्स 0.50 फीसदी की मजबूती के साथ 30,951.28 के स्तर पर बंद हुआ। आज के कारोबार में Asian Paints, Axis Bank, UPL, HUL और ONGC निफ्टी के टॉप लूजर रहें। वहीं Tata Consumer Products, IOC, TCS, Infosys और L&T टॉप गेनर रहें।

आज के कारोबार में आईटी, रियल्टी, कैपिटल गुड्स, पावर, यूटिलिटी सेक्टर के शेयरों में तेजी देखने को मिली और यह करीब 1 फीसदी की बढ़त लेकर बंद होने में कामयाब रहें। वहीं ऑटो, फार्मा , बैंक और एफएमसीजी सेक्टर में बिकवाली देखने को मिली।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

one × three =