Wednesday , January 19 2022

SBI खाताधारक ध्यान दें, आज निपटा लें बैंक से जुड़े सभी कार्य, क्योंकि सेवाएं रहेंगी बाधित

टेक डेस्क। अगर आप भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के खाताधारक हैं तो यह खबर आपके लिए हैं। दरअसल, छह और सात अगस्त को कुछ घंटों के लिए बैंक की कई सेवाएं बाधित रहेंगी। ऐसे में आपके काम अटक सकते हैं। इसलिए ग्राहक अपने सभी जरूरी काम जल्द निपटा लें। इस संदर्भ में बैंक ने अपने ग्राहकों को अलर्ट भी जारी किया है।

अलर्ट में बैंक ने जानकारी दी है कि एसबीआई ग्राहक दो घंटों के लिए इंटरनेट बैंकिंग, यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (यूपीआई), योनो और योनो लइट की सुविधा का लाभ नहीं उठा पाएंगे। ऐसा मेंटेनेंस के काम के कारण किया जा रहा है। एसबीआई ने ट्वीट में बताया कि बैंक छह अगस्त 2021 को रात 10.45 बजे से देर रात एक बजकर 15 मिनट (सात अगस्त 2021) तक मेंटेनेंस का काम करेगा। यानी आप 150 मिनट के लिए इन सुविधाओं का लाभ नहीं उठा पाएंगे।

बैंक ने आगे कहा कि हम अपने ग्राहकों से अनुरोध करते हैं कि वह हमारे साथ रहें क्योंकि हम बेहतर बैंकिंग अनुभव प्रदान करने का प्रयास करते रहते हैं। इससे पहले16 जुलाई, 16 जून और 13 जून को भी एसबीआई की कई सेवाएं प्रभावित हुई थी। मई महीने में भी रखरखाव से जुड़े कार्यों की वजह से एसबीआई का योनो, योनो लाइट, इंटरनेट बैंकिंग, यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस समेत डिजिटल बैंकिंग मंच प्रभावित हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen + twelve =