Wednesday , May 18 2022

जम्मू कश्मीर : आतंकियों से मुठभेड़ में पुलिस पार्टी के दो जवान शहीद

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर से पुलिस पार्टी पर हमला होने की खबर सामने आई है. श्रीनगर के बाहरी इलाके में एक बार फिर नौगाम बाईपास पर शुक्रवार सुबह आतंकियों द्वारा किए गए इस हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक, इस आतंकी हमले के पीछे जैश ए मोहम्मद का हाथ होने की आशंका जताई जा रही है.

कश्मीर आईजी विजय कुमार ने बताया गली से दो आतंकवादी आए और हमारे जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. इसमें दो सिपाही शहीद हो गए और एक जख्मी है. हमने आतंकवादियों की पहचान कर ली है, ये जैश-ए-मोहम्मद ग्रुप के हैं.

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों में आतंकियों की ओर से पुलिस पार्टी और सेना के काफिले पर हमलों में तेजी आई है. अभी दो दिन पहले ही बारामूला के सोपोर में एक सेना की टुकड़ी पर हमला किया गया था, जिसमें एक जवान घायल हुआ था. आतंकियों की ओर से सेना-CRPF और जम्मू-कश्मीर पुलिस की साझा पार्टी पर हमला किया गया था. आतंकियों की ओर से लगातार गोलीबारी की गई, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाब दिया. इस दौरान आतंकी भागने में सफल हुए थे.

बीते दिनों ही पुलवामा जिले के सेब बागान में छुपे आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई थी. जिसमें आजाद अहमद लोन आतंकी को मार गिराया गया था, हालांकि एक जवान भी शहीद हुआ था. आतंकियों की ओर से सुरक्षाबलों के अलावा स्थानीय लोगों और नेताओं को निशाने पर लिया जा रहा है. एक महीने के भीतर कई भारतीय जनता पार्टी से जुड़े नेताओं की हत्या कर दी गई, जिसके बाद कई नेताओं ने पार्टी छोड़ दी. जबकि अब घाटी के इलाके में नेताओं की सुरक्षा को भी बढ़ाया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

thirteen − 5 =